• Thu. May 30th, 2024

आइए जानते हैं आज का राशिफल जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

ByAdmin Office

Apr 12, 2024
Please share this News

 

 

April 12 2024

 

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

 

जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आएगा। आज आपके प्रिय के व्यवहार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। बेहतर होगा आप भी सारी नाराजगी भूलकर एक नई शुरुआत करें। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य से बेहतर रहेगी। आज आप अधिक बचत भी कर पाएंगे। इसके अलावा आपके लिए धन प्राप्ति का भी योग बन रहा है। दफ्तर में आपको किसी वरिष्ठ अधिकारी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। मुमकिन है यह आपके करियर के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो। व्यापार से जुड़े जातकों को अच्छे मुनाफे की प्राप्ति होगी। हालांकि इस समय आपको कोई भी बड़ा निवेश करने से बचने की आवश्यकता है। सेहत का मामला ठीक रहेगा।

शुभ रंग:लाल

शुभ अंक:27

शुभ समय: शाम 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक

 

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

 

कभी-कभी आपकी असफलता सफलता की शुरुआत होती है, इसलिए आपको सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। नौकरीपेशा जातकों को धैर्यवान रहने की जरूरत है। यदि किसी कारणवश आपका प्रमोशन अटका हुआ है तो जल्द ही आपकी समस्या का समाधान होगा। व्यापार से जुड़े लोगों को अपने सही फैसलों का अच्छा नतीजा मिल सकता है। आपके कारोबार में बढ़त होगी। आज आप कुछ नया और बड़ा करने की भी योजना बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। पिता की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। आज आप उनके साथ अधिक समय भी बिताएंगे। जीवनसाथी की कही हुई कोई बात आपको बुरी लग सकती है। आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा।

शुभ रंग:गुलाबी

शुभ अंक:14

शुभ समय: दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक

 

मिथुन (मई 20 से जून 20):

 

दफ्तर में आपको काफी एक्टिव रहने की आवश्यकता है। मुमकिन है आज आपको कोई जिम्मेदारी वाला काम सौंपे जाए। ऐसे में आप छोटी सी भी गलती करने से बचें। व्यापारियों के लिए आज का दिन औसत रहने वाला है। अगर आप बड़े फायदे की उम्मीद कर रहे हैं तो तो हो सकता आज आपके हाथ निराशा लगे। जीवनसाथी का प्यार भरा भरा बर्ताव आपको खास होने का एहसास कराएगा। आज आपके प्रिय की ओर से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। मुमकिन है आप अपने घरेलू खर्च की लिस्ट में से कुछ कटौती भी करें।

शुभ रंग:क्रीम

शुभ अंक:4

शुभ समय: दोपहर 1:30 बजे से शाम 4 बजे तक

 

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

 

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। यह समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। आप जितना अधिक परिश्रम करेंगे उतना अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। आज वर्कलोड अधिक रहने की संभावना है, लेकिन आप अपनी मेहनत और आत्मविश्वास के बल पर अपने सभी कम समय पर पूरे कर पाएंगे। घर के किसी सदस्य के साथ आपका वैचारिक मतभेद हो सकता है। आपको सोच समझकर अपना पक्ष रखने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपके घर की शांति भंग हो सकती है। भागदौड़ भरी दिनचर्या के बावजूद आज आपका स्वास्थ्य एकदम बढ़िया रहेगा।

शुभ रंग:आसमानी

शुभ अंक:12

शुभ समय: दोपहर 2:45 से शाम 7 बजे तक

 

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

 

दफ्तर में अपने काम को लेकर आज आप इतना ज्यादा व्यस्त रहेंगे कि आप अपनी निजी जीवन पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपकी यह बात घर के सदस्यों को नाराज कर सकती है। बेहतर होगा आप अपनी निजी और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाकर चलें। अगर आप व्यापारी हैं और आज कोई बड़ी डील पक्की करने वाले हैं तो आपका यह काम बीच में अटक सकता है। मुमकिन है आपका आर्थिक नुकसान भी हो। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाली है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो लापरवाही के कारण आपकी सेहत बिगाड़ सकती है। डॉक्टर और दवाइयों पर आपका काफी पैसा खर्च होगा।

शुभ रंग:गोल्डन

शुभ अंक:9

शुभ समय: शाम 5:30 बजे से रात्रि 9:05 तक

 

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

 

व्यापार से जुड़े लोगों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। खर्चों में वृद्धि होने के कारण आप काफी चिंतित रहेंगे। इस समय आपको सही धन प्रबंधन की आवश्यकता है। नौकरीपेशा जातकों के सभी काम आज बिना किसी बाधा के पूरे होंगे। हालांकि सहकर्मियों पर आपको ज्यादा भरोसा करने से बचने की सलाह दी जाती है। स्वयं से जड़ी गुप्त बातें ज्यादा इधर उधर ना करें। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चीला रहेगा, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। आज पिता की मदद से आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है। सेहत आपकी ठीक रहेगी। आपको देर रात तक जागने से बचने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग:बैंगनी

शुभ अंक:33

शुभ समय: प्रातः 5:20 से 10 बजे तक

 

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। निजी हो या पेशेवर जीवन आपके सभी काम आपकी योजना के अनुसार पूरे होंगे। दफ्तर का माहौल कुछ तनावपूर्ण रहेगा। मुमकिन है आज बॉस काफी खराब मूड में रहे, लेकिन आप अपनी कड़ी मेहनत के बल पर उनका दिल जीतने में सफल रहेंगे। आज वे आपकी काफी तारीफ भी कर सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोगों को कानूनी मामलों में किसी भी तरह की ढिलाई ना करने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। अगर आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो आपके कामकाज में सकारात्मक बदलाव आएगा। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आप बच्चों के लिए जमकर खरीदारी करेंगे। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आ रही है।

शुभ रंग:लाल

शुभ अंक:7

शुभ समय: दोपहर 3:30 बजे से शाम 7 बजे तक

 

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

 

व्यापारी आज कोई बड़ी सौदेबाजी करने में सफल रहेंगे। ऐसे में मार्केट में आपकी स्थिति मजबूत होगी। यदि हाल ही में आपने किसी नए कारोबार की शुरुआत की है तो आज आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। नौकरीपेशा जातक अगर अपनी वर्तमान नौकरी से असंतुष्ट हैं और नौकरी बदलना चाहते हैं तो नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए यह समय उचित है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहेगा। आज आपको कोई पुराना कर्ज या उधार चुकाना पड़ सकता है। इसके अलावा घरेलू खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा। विपरीत परिस्थिति में वे आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। अच्छी सेहत के लिए आप व्यर्थ की चिताओं से दूर रहें।

शुभ रंग:मैरून

शुभ अंक:16

शुभ समय: प्रातः 6:25 से 11:30 बजे तक

 

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

 

काम का बढ़ता हुआ बोझ आपको काफी चिड़चिड़ा बन सकता है। ऐसे में घर हो या कार्यस्थल आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। प्यार मोहब्बत के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर रहेगा। यदि पार्टनर के साथ आपका मनमुटाव चल रहा है तो आज आप अपने बीच की कड़वाहट को कम करने में सफल रहेंगे। आपको एक दूसरे पर अपना भरोसा मजबूत रखने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य रहेगी। कोई भी बड़ा खर्च करने से बचें। जल्दबाजी और हड़बड़ाहट में कोई भी काम ना करें, नहीं तो आपको चोट लग सकती है।

शुभ रंग:पीला

शुभ अंक:9

शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

 

अगर आप नौकरीपेशा हैं तो सफलता और प्रसिद्धि हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। परिश्रम और चापलूसी के बीच का फर्क आपको समझना होगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा संकेत दे रहा है। अचानक आपके हाथ कोई बढ़िया अवसर लग सकता है। यदि आप इस मौके को भुनाने में कामयाब रहते हैं तो जल्द ही आपके लिए तरक्की का रास्ता खुलेगा। आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार आएगा। आपको आय का नया स्रोत प्राप्त हो सकता है। जल्द ही आप सारी आर्थिक परेशानियों से बाहर निकल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी। घर के छोटे सदस्यों के साथ आज आप जमकर मौज मस्ती करेंगे। स्वास्थ्य आपका अच्छा रहेगा।

शुभ रंग:भूरा

शुभ अंक:18

शुभ समय: प्रातः 6:15 से 10 बजे तक

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

 

आज आपके पास ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं है तो परिजनों के साथ बैठें और हंसी मजाक करें। इससे आपका मानसिक तनाव कम होगा, साथ ही आपके बीच का अपनापन भी बढ़ेगा। यदि हाल ही में आपने नई नौकरी ज्वाइन की है तो आज आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। बेहतर होगा आप मन लगाकर काम करें। व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छा आर्थिक फायदा होने की संभावना है। यदि आप किसी भी तरह के बदलाव की योजना बना रहे हैं तो आज आपको अपने किसी करीबी का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आप इसी तरह सोच समझकर अपने आर्थिक फैसले लेते रहें। जहां तक बात स्वास्थ्य की है तो आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा।

शुभ रंग:पीला

शुभ अंक:25

शुभ समय: प्रातः 4:30 बजे से 9:20 तक

 

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

 

व्यापार पर छाई हुई मंदी दूर होगी और आज आपके हाथ कोई बड़ा मौका लगा सकता है। ऐसे में आपके नुकसान की भरपाई होने की प्रबल संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। अगर अगर आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। घर के सदस्यों के साथ आज आपको ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। मुमकिन है आज आप खुले दिल से अपने मन की बात भी कह पाएं। अगर आप अविवाहित हैं तो आज घर में आपके विवाह की चर्चा भी हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर दिन ठीक-ठाक रहेगा। अपनी महंगी वस्तुओं को आप संभालकर रखें अन्यथा उनके चोरी या गुम होने की संभावना है। स्वास्थ्य से जुड़ी किसी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

शुभ रंग:नीला

शुभ अंक:2

शुभ समय: दोपहर 1:55 से 3 बजे तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *